सुपरमैन की तरह रेलवे ट्रैक पर कूद गया और बच्चे को बचाया

जिस रेलवे ट्रैक पर बच्चा गिरा था, वह ट्रेन कुछ ही सेकंड में आने वाली थी। इस डर के कारण कोई भी यात्री बच्चे को बचाने के लिए नहीं पहुंचा।
रूस के येकातेरिनबर्ग शहर के रेलवे स्टेशन का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बहादुर व्यक्ति अपनी जान पर खेलकर एक लड़के को बचाते हुए दिखाई दे रहा है। यह एक ऐसा दृश्य है जिसे देखकर कोई भी रोमांचित हो सकता है। एक आठ साल का लड़का प्लेटफ़ॉर्म पर चल रहा है, फिर उसका पैर फिसल गया और वह दो रेलवे पटरियों के बीच की खाली जगह पर गिर गया। वह इतना स्तब्ध है कि चाहकर भी वहां से उठ नहीं पा रहा है।

इसे भी पढ़े : “देख लेना ज़िन्दगी में मेहनत से मिले फल का स्वाद क़िस्मत से मिले फल के स्वाद से ज़्यादा मीठा लगेगा।”



प्लेटफॉर्म पर कार का इंतजार कर रहे लोग बच्चे को देखते रहे, लेकिन कोई उसे बचाने नहीं गया। एक व्यक्ति अपनी सीट से उठता है और मंच के किनारे पर जाता है, लेकिन वह भी केवल बच्चे को देखता है। तभी, पीछे से आ रहा एक व्यक्ति बहादुरी से रेलवे ट्रैक पर कूदता है और तुरंत उस लड़के को प्लेटफार्म पर ले जाता है। सोशल प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो and अदर ब्लैक एंड व्हाइट हीरो ’नाम से वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़े : Inspiration story



एक आठ साल का लड़का फिसल जाता है और रेलवे ट्रैक पर गिर जाता है। मंच पर मौजूद कोई भी व्यक्ति उसे बचाने के लिए नहीं जाता है। फिर एक मानव आता है और असली नायक की भूमिका निभाता है। कई बार हमारे आस-पास ऐसी घटनाएं घटती हैं, जिन्हें हम लंबे समय तक याद रखते हैं। जब इन घटनाओं को कैमरे में कैद किया जाता है, तो वे इंटरनेट के युग में वायरल हो जाती हैं।
दुर्घटना पीड़ित के पिता ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि उनका बेटा कैसे रेलवे ट्रैक पर गिर गया। वह अपनी मां को बुलाने जा रहा था, तभी यह हादसा हुआ। वह मोबाइल पर बात कर रहा था, इसी कारण पीड़िता का एक्सीडेंट हो गया। उन्होंने कहा कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि उस आदमी को कैसे धन्यवाद दें जिसने अपने बेटे की जान बचाई। बताया जा रहा है कि ट्रेन रेलवे ट्रैक पर कुछ ही सेकंड में पहुंचने वाली थी जिस पर बच्चा गिर गया। इस डर के कारण कोई भी यात्री बच्चे को बचाने के लिए नहीं पहुंचा।

True Story : सुपरमैन की तरह रेलवे ट्रैक पर कूद गया और बच्चे को बचाया


Read Article

True Story : Love is life ❣️❣️❤️💞


Read Article

True Story : Love is life ❣️❣️❤️💞


Read Article

True Story : मोनियर विलियम्स ने संस्कृत को क्यों चुना और वे इसे क्यों बढ़ाना चाहते थे


Read Article

True Story : True Love Story


Read Article

Goal24.in is a product of RSG Trade & Services (OPC) Pvt. Ltd.

Success motivational stories, motivational business success stories ,real life inspirational stories,true story,moral stories

© Goal24.in, 2020 | All Rights Reserved | Privacy Policy | About Us | Contact Us