प्रदीप द्विवेदी संघर्ष और सफलता का प्रतीक है, कुछ ऐसी है यूपीएससी में कामयाबी का परचम लहराने की कहानी

प्रदीप ने हर मुकाम पर सफलता हासिल की है, जिसके पीछे उनके जुनून और लक्ष्यों को भेदने की स्पष्ट रणनीति रही है।
 बुंदेलखंड के सबसे पिछड़े इलाकों में गिने जाने वाले बरगढ़ से शुरू हुई इस यात्रा में प्रदीप ने हर स्तर पर सफलता हासिल की है, जिसके पीछे उनके लक्ष्य और लक्ष्य हासिल करने की स्पष्ट रणनीति है। उनका मानना ​​है कि तैयारी का पहला चरण सिलेबस और परीक्षा पैटर्न को देखना चाहिए।

इसे भी पढ़े : 13 Nov Latest Current Affairs Hindi Gk



एनडीटीवी के साथ अपनी बातचीत में, प्रदीप द्विवेदी ने कहा कि वे एनसीईआरटी की किताबों की तरह हैं, नींव के अनुसार, प्रदीप का मानना ​​है कि मेन्स और पीटी एक-दूसरे से संबंधित हैं, इसलिए मुख्य परीक्षा को ध्यान में रखते हुए तैयारी की जानी चाहिए। वे परीक्षा की तैयारी के लिए ऐच्छिक विषय की पसंद को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं, जिसे NCERT की पुस्तकों को पढ़ने के बाद तय किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़े : VIRAT EMOTIONAL MESSEGE FOR FANS



इस बार सिविल सेवा परीक्षा के रिजल्ट में 74 वीं रैंक पर आए प्रदीप कुमार द्विवेदी कई मायनों में खास हैं। पेशे से एक इलेक्ट्रिक इंजीनियर, उन्होंने हिंदी साहित्य को एक अंग्रेजी और परीक्षा के वैकल्पिक विषय के रूप में चुना। प्रदीप ने पिछली बार 491 वां स्थान हासिल किया था।
प्रदीप कहते हैं कि नंबर आने का कोई निश्चित पैटर्न नहीं है, लेकिन जवाब लिखने से पहले सवाल के हर पहलू को अच्छी तरह से जांच लें और उसी के अनुसार अपने जवाब लिखने चाहिए, यही बेहतर रणनीति है। प्रदीप द्विवेदी अपने पूरे परिवार और आसपास के क्षेत्रों में इस सफलता से बहुत खुश हैं, प्रदीप खुद भी इस महान सफलता से खुश हैं, वे वर्तमान में भारतीय रक्षा संपदा सेवा में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

Success : एलिवेटेड हॉस्टल की कहानी - best motivational story in hindi


Read Article

Success : सफलता के पैमाने सबके लिए एक नहीं होते, पर सम्मान सबका जरूरी है


Read Article

Success : प्रदीप द्विवेदी संघर्ष और सफलता का प्रतीक है, कुछ ऐसी है यूपीएससी में कामयाबी का परचम लहराने की कहानी


Read Article

Success : Business


Read Article

Success : Online part time work Karne ka best platform


Read Article

Goal24.in is a product of RSG Trade & Services (OPC) Pvt. Ltd.

Success motivational stories, motivational business success stories ,real life inspirational stories,true story,moral stories

© Goal24.in, 2020 | All Rights Reserved | Privacy Policy | About Us | Contact Us