लैरी एलिसन की सफलता की कहानी

लैरी एलिसन की कहानियाँ या उनके संघर्ष हमारे लिए प्रेरणादायी हैं।
लैरी एक स्वतंत्र, आत्मविश्वासी और शालीन व्यक्ति थे, जो अपने सौतेले पिता के साथ-साथ अपने साथियों के साथ अक्सर झगड़े और गलतफहमी पैदा करते थे। स्कूल में भी, लैरी एलिसन का एक अलग दृष्टिकोण था। वह स्कूल की प्रक्रिया से ऊब गया था, ज्यादातर अंतरिक्ष यान निर्माण, उच्च प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग जैसे जटिल विषयों में उनकी रुचि के कारण था। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, लैरी ने अलग-अलग नौकरियों में एक साल तक काम किया और फिर भौतिकी और गणित में डिग्री हासिल करने के लिए शिकागो विश्वविद्यालय में दाखिला लिया, लेकिन तब तक शिक्षा में उनकी रुचि लगभग खत्म हो चुकी थी और उन्होंने पहले साल एक ख़राब होने के कारण विरोध करने पर, उसे विश्वविद्यालय से निकाल दिया गया। वह 46 साल तक अपनी असली मां से नहीं मिले। लैरी एक बहुत ही प्रतिभाशाली और तेज-तर्रार आदमी था और नए विचारों के लिए एक राजनीतिक दृष्टिकोण और जुनून था। गरीबी से जूझने के बावजूद, एलिसन कंप्यूटर और प्रोग्रामिंग जैसे नए क्षेत्रों में रुचि रखने लगे, जिसमें उन्होंने अपना लगभग पूरा समय समर्पित किया। प्रोग्रामिंग में कुछ ज्ञान प्राप्त करने के लिए, उन्हें काफी दूर जाना पड़ा। बहुत जल्द लैरी तेजी से सीखने की अपनी क्षमता की बदौलत भीड़ से बाहर निकलने लगा।

इसे भी पढ़े : अपने आपको जिदी बनाओ



22 साल की उम्र में, लैरी कैलिफ़ोर्निया चले गए, जहाँ उन्होंने अपने जीवन में नए विचारों और नए विचारों का आविष्कार किया और कड़ी मेहनत के बाद एक कंप्यूटर तैयार किया। 1977 में, लैरी एलिसन ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर $ 2000 के निवेश के साथ एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट लैबोरेट्रीज़ कंपनी शुरू की। इसके बाद लैरी ने 1982 में Oracle सिस्टम कॉर्पोरेशन का गठन किया, जिसमें ऑल इंडिया रेडियो का सारा डेटा है। रखा। 1990 के दशक की शुरुआत में, आईबीएम के खुद के डेटाबेस उत्पादों जैसे डीबी 2 और एसक्यूएल / डीएस का मेनफ्रेम रिलेशनल डेटाबेस मार्केट में सबसे बड़ा बाजार हिस्सा था। 2004 में ओरेकल कॉर्पोरेशन द्वारा 10.3 बिलियन डॉलर में PeopleSoft, Inc. की खरीद एलिसन के आवश्यक कदमों में से एक था। PeopleSoft, Inc. 12,750 ग्राहकों वाली एक बड़ी कंपनी थी। यह कंपनी मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन, ग्राहक संबंध प्रबंधन, वित्तीय प्रबंधन समाधान प्रदान करती है। इसके अलावा, एलिसन के पास कई बड़ी कंपनियों जैसे सेल्सफोर्स डॉट कॉम, नेटसुइट, क्वार्क बायोटेक्नॉलॉजी इंक और एस्टेक्स फार्मास्यूटिकल्स आदि के शेयर हैं। इनकी गिनती दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में होती है।

इसे भी पढ़े : Love is life ❣️❣️❤️💞



संघर्ष हर किसी के जीवन में होता है। जो अपने संघर्ष के साथ आगे बढ़ता है वह दुनिया को जीत की कहानी बताता है। कई बार इन लोगों की कहानियों को जानना इतना महत्वपूर्ण हो जाता है कि हम अपने संघर्षों को छोटा महसूस करने लगते हैं और समझते हैं कि इंसान किसी भी चीज़ से बहुत कुछ कर सकता है। ऐसे ही एक व्यक्ति हैं लैरी एलिसन। तो आइए जानते हैं लैरी एलिसन का जीवन परिचय और उनके संघर्ष की कहानी। 17 अगस्त, 1944 को मैक्सिको में जन्मे लैरी एलिसन का पूरा नाम लॉरेंस जोसेफ एलिसन है। जब लैरी का जन्म हुआ था, उसकी माँ 19 साल की थी और अविवाहित थी, और उसके पिता एक इतालवी अमेरिकी संयुक्त राज्य अमेरिका के आर्मी एयर कॉर्प्स पायलट थे। उनकी माँ उन्हें अकेले नहीं उठा सकती थी, इसलिए उन्होंने लैरी को 9 साल की उम्र में अपनी बहन के रूप में अपना लिया था। उनकी माँ अब लुई थी जो उनसे बहुत प्यार करती थी लेकिन उनके नए पिता का स्वभाव उनके प्रति अच्छा नहीं था। उनका परिवार एक मध्यमवर्गीय परिवार था जिसमें उनके पिता ने उन्हें कभी प्यार नहीं दिया।
फोर्ब मैगज़ीन 2019 के अनुसार, लैरी एलिसन 63.9 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के पांचवें सबसे अमीर आदमी हैं। वह ओरेकल के संस्थापक हैं, जो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है और 2014 तक सीईओ भी थे और अब ओरेकल के अध्यक्ष और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी हैं। वह एक दाता है, एक रिपोर्ट के अनुसार, वह अपनी कंपनी के मुनाफे का 1% दान करता है जो करोड़ों में है। लैरी अपने निजी जीवन में एक लाइसेंस प्राप्त विमान पायलट हैं और उनके पास कई अलग-अलग जेट विमानों को उड़ाने का अनुभव है और कहा जाता है कि उनके पास और भी कई जेट हैं जिनमें मिकोयान मिग -29 भी शामिल हैं। 2012 में, लैरी ने $ 300 मिलियन के लिए लानई का 98% खरीदा, जो हवाई के आठ मुख्य द्वीपों में से एक को कवर करता था और 88,000 एकड़ (137.50 वर्ग मील) को कवर करता था। 2010 में, एलिसन ने टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के साथ आयरन मैन 2 (2010) में एक कैमियो भूमिका भी निभाई। दोस्तों, लैरी एलिसन एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपनी नई सोच को सॉफ्टवेयर की दुनिया में लाया और इसे कुछ ऐसी दुनिया के सामने पेश किया जो पहले संभव नहीं था। इसके अलावा, वह इस तक नहीं रुके और दुनिया की बड़ी कंपनियों में निवेश करते रहे, जिससे उन्हें कई बड़ी कंपनियों के शेयर मिले। उनकी सफलता के साथ-साथ उनके जीवन के संघर्षों को जानने का एक अलग आनंद है। आशा है कि आपको उनका जीवन परिचय भी पसंद आएगा। हम उनके नए विचारों और उनके संघर्ष को सलाम करते हैं।

Real Life : दिल्‍ली के इस डॉक्‍टर को अपना रियल लाइफ हीरो मानते हैं बिल गेट्स


Read Article

Real Life : लैरी एलिसन की सफलता की कहानी


Read Article

Real Life : कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 550 को पार कर लिया है, 28 हजार से अधिक मामले आए सामने


Read Article

Real Life : On Digital Marketing


Read Article

Real Life : Second Chances


Read Article

Goal24.in is a product of RSG Trade & Services (OPC) Pvt. Ltd.

Success motivational stories, motivational business success stories ,real life inspirational stories,true story,moral stories

© Goal24.in, 2020 | All Rights Reserved | Privacy Policy | About Us | Contact Us